Uncategorized

पोपुलर गेम Pubg भारत में बैन क्यों हुआ? जानिए पूरी जानकारी इन हिंदी

Written by WikiHi

भारतीय यूजर्स के डेटा चोरी को खतरा मानते हुए सुरक्षा की दृष्टि से बैन करने के साथ ही PUBG को बैन करने के पीछे युवा पीढ़ी की PUBG में संलिप्तता को ध्यान में रखते हुए भी सरकार द्वारा ये उचित फैसला लिया गया है।जो भारत के यूथ के बीच बेहद ही कम समय में काफी पॉपुलर हुआ

भारत सरकार ने चीन को दूसरी बार झटके पर झटका देते हुए चीन के 118 ऐप्स भारत में उपयोग के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। इन सभी ऐप्स में भारत के गेम लवर्स के बीच सबसे पॉपुलर गेम रहा है PUBG भी आखिरकार बैन कर दिया गया है । लेकिन PUBG को बैन करने के पीछे सरकार की क्या रणनीतियां रहीं इस पर विचार करना जरूरी है, क्योंकि भारतीय यूजर्स के डेटा चोरी को खतरा मानते हुए सुरक्षा की दृष्टि से बैन करने के साथ ही PUBG को बैन करने के पीछे युवा पीढ़ी की PUBG में संलिप्तता को ध्यान में रखते हुए भी सरकार द्वारा ये उचित फैसला लिया गया है। भारत में आए दिन PUBG गेम के कारण न जाने कितने हादसे हुए और लगातार खबरों में छाए रहे। आइए जानते हैं की भारत की युवा पीढ़ी के सर पर PUBG की धुन किस कदर सवार थी। 

चीनी ऐप्स पर डिजिटल वार करते हुए इस बार भारत सरकार ने कुल 118 ऐप्स को बैन कर दिया है. 02 सितम्बर बुधवार को शाम सरकार ने अपनी बयान जारी करते हुए कहा कि ये सब ऐप्स राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा थे. इन ऐप्स में एक बड़ा नाम PUBG मोबाइल भी था. ये ऐप गेमर्स के बीच काफी पॉपुलर है.

PUBG Mobile के साथ ही सरकार ने यह घोषणा की कि वो PUBG Mobile Nordic Map: Livik, PUBG Mobile Lite, WeChat Work और WeChat reading जैसे ऐप्स को भी बैन किया गया है .

About the author

WikiHi

Leave a Comment