Admit card Bihar PPU

Patliputra University {PPU} Download Admit Card 2019 Now

Written by WikiHi

Patliputra University (PPU) का Admit Card आप डाउनलोड कर सकते है PPU के ऑफिसियल साईट से. इसे डाउनलोड करने के लिए link और सरि जानकारी इस पोस्ट मे दि गयी है.

Patliputra University (PPU)  का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है, आप हमारे इस पोस्ट कि मदद से अपना Admit Card डाउनलोड कर सकते है वो भी काफ आसन तरिके से.

इस आर्टिकल मे Download करने को पुरी जानकारी और step by step information भी आपको बताई गयी है, हमारे इस आर्टिकल को फॉलो कर आप अपना Admit Card काफी आसनि से डाउनलोड कर सकते है.

Patliputra University Admit Card 2019

Patliputra University (PPU) अपना सभी एडमिट कार्ड part 1, part 2 या part 3 के लिए online अपने ऑफिसियल साईट पर जारि करता है और आप इसे डाउनलोड कर सकते है यहाँ से.

आपकी जानकारी के लिए बता दे PPU का Admit card / Admission letter सिर्फ उन स्टूडेंट्स को जारी करता है जिन्होंने इसके लिए पहले से Form भरा हो.

Download Your Admit card

आप Patliputra University Admit Card अपने फॉर्म नो. के जरिये डाउनलोड कर सकते है, डाउनलोड करने के लिए निचे के दिये गये link पर click करे.

Latest: Patliputra University has released Admit Card of UG Degree Part 1 Exam May 2019. यदि आपको अपना फॉर्म नंबर याद नहीं है, तो उसे जानने के लिए – यहां क्लिक करें

How to Download PPU Admit Card 2019

  • सबसे पहले PPU के ऑफिसियल साईट पर विजिट करे जिसका direct link निचे दिया गया है.
  • www.ppuponline.in
  • अब यहाँ पर आपको Download Your Admit Card का आप्शन मिलेगा.
  • इस पेज पर click करते ही एक नया पेज नया ओपन होगा और यहाँ पर आपसे EXAM FORM NO. पूछा जयेगा.
  • इसे फिल करे और उसके बद सर्च पर click कर दे.
  • और इस प्रकार आप अपना PPU ADMIT CARD डाउनलोड कर सकते है अपने मोबाइल या कंप्यूटर मे.
  • इसका एक प्रिंट जरुर करा ले.

Patliputra University (PPU) UG 3rd Final Merit List 2019 Download

Patliputra University (PPU) Graduation Part 1 Result 2019 | B.A/B.Sc/B.Com

Printed Details on Ptliputra University Admit Card 2019

  • परीक्षा का नाम
  • उम्मीदवार का नाम
  • पिता का नाम
  • फॉर्म नं
  • अनुक्रमांक
  • परीक्षा केंद्र का नाम
  • हस्ताक्षर के साथ फोटो
  • Etc.
विश्वविद्यालयपाटलिपुत्र विश्वविद्यालय, पटना
शैक्षणिक सत्र2018-21
कोर्सB.Com, B.Sc., BA
सरकारी वेबसाइटhttp://www.ppup.ac.in/

Patliputra University 

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय (PPU) पटना, बिहार, भारत में स्थित एक कॉलेजिएट सार्वजनिक राज्य विश्वविद्यालय है। यह 2018 में राज्य विधायिका के एक अधिनियम द्वारा स्थापित किया गया था। एक कॉलेजिएट विश्वविद्यालय के रूप में, इसके मुख्य कार्यों को विश्वविद्यालय के शैक्षणिक विभागों और संबद्ध कॉलेजों के बीच विभाजित किया गया है। विश्वविद्यालय में पच्चीस घटक कॉलेजों, दो इंजीनियरिंग कॉलेजों और दो जिलों में फैले एक दर्जन फार्मेसी कॉलेजों सहित 125 संबद्ध कॉलेज हैं। पटना और नालंदा।

2015 में, बिहार के शिक्षा मंत्री ने संकेत दिया कि मगध विश्वविद्यालय (एमयू) को दो-तीन विश्वविद्यालयों में विभाजित किया जा सकता है क्योंकि ओवरसीज़ एमयू के कॉलेजों के प्रबंधन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। उसी वर्ष जुलाई के महीने में, एमयू के तत्कालीन कुलपति, मोहम्मद इश्तियाक ने बोधगया स्थित विश्वविद्यालय मुख्यालय का दौरा करने के लिए छात्र की आवश्यकता को कम करने के लिए विश्वविद्यालय के पटना शाखा कार्यालय को मजबूत करने का निर्णय लिया। सुदृढ़ीकरण प्रक्रिया के एक भाग के रूप में, पटना शाखा कार्यालय के विस्तार और विकास की निगरानी के लिए एक समिति का गठन किया गया था।

30 जुलाई 2016 को, बिहार कैबिनेट ने बिहार राज्य विश्वविद्यालयों (संशोधन) विधेयक 2016 को मंजूरी दी और मगध विश्वविद्यालय को द्विभाजित करके पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया। [४] [५] अक्टूबर 2017 में वाइस-चांसलर और प्रो-वाइस-चांसलर के पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित करते हुए एक नोटिस जारी किया गया था। कुलपति और प्रो-वाइस-चांसलर की नौकरियों के लिए 150 से अधिक प्रोफेसरों ने आवेदन किया। [7] 19 मार्च 2018 को, बिहार के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने गिरीश कुमार चौधरी और गुलाब चंद राम जायसवाल को बिहार विश्वविद्यालय (संशोधन) अधिनियम, 1976 के तहत क्रमशः पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के कुलपति और कुलपति के रूप में नियुक्त किया।

The Headquarter of Patliputra University is in Patna having its present address as “Old bypass Road, Kankarbagh, Patna-800 020, Bihar (India).”

Email Address :

[email protected]    
[email protected]    
[email protected]    
[email protected]    
[email protected]    
[email protected]    
[email protected]
[email protected]
[email protected]

[email protected]

[email protected] 

[email protected]

About Patliputra University 

TypePublic
Established18 March 2018; 15 months ago
ChancellorGovernor of Bihar
(At present, Lalji Tandon)
Vice-ChancellorGulab Chand Ram Jaiswal[1]
AddressOld Bypass Road, Kankarbagh, PatnaBihar, 800-020, India
Coordinates25.602493°N 85.159128°E
CampusUrban
WebsiteOfficial website

About the author

WikiHi

Leave a Comment