Uncategorized

Online Paise Kaise Kamayen? 7 Best Tarike

How do most people earn a living online?

हां यकीन है कि लोग ऑनलाइन कमा रहे हैं, लेकिन यह इतना आसान नहीं है … प्रारंभिक चरण में आपको बहुत कठिन काम करना होगा …

हां यकीन है कि लोग ऑनलाइन कमा रहे हैं, लेकिन यह इतना आसान नहीं है … प्रारंभिक चरण में आपको बहुत कठिन काम करना होगा …

ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए इंटरनेट पर असीमित तरीके उपलब्ध हैं …

सबसे अच्छा फायदा यह है कि यह एक नया चैनल है और ऑनलाइन कामकाजी ट्यूटोरियल की एक नई श्रृंखला अपलोड करने के लिए तैयार है। तो मेरे चैनल से नवीनतम अपडेट प्राप्त करने के लिए अभी सदस्यता लें।

आप youtube, ब्लॉग, ऑनलाइन मार्केटिंग, एफिलिएट मार्केटिंग, स्पॉन्सरशिप से पैसा कमा सकते हैं।

आइए इन तरीकों के बारे में विस्तार से चर्चा करें।

1।

Youtube: अब एक दिन में YouTube ऑनलाइन पैसे कमाने का एक बहुत ही लोकप्रिय तरीका है। एक मुख्य कारण है कि लोग इस पद्धति को पसंद करते हैं, कोई प्रारंभिक लागत नहीं है। आपको बस एक youtube चैनल चाहिए और आप अपने पहले दिन से भी कमाई शुरू कर सकते हैं। विस्तार के लिए कृपया youtube चैनल Techno Kirat की जाँच करें।

2।

ब्लॉग: ब्लॉग ऑनलाइन कमाई के लिए भी बहुत प्रसिद्ध है। ब्लॉगर अपनी रुचि के अनुसार ब्लॉग शुरू करते हैं और विभिन्न तरीकों से पैसा कमाते हैं। आप फ्री में या पेड तरीके से ब्लॉग शुरू कर सकते हैं। विस्तार के लिए कृपया मेरे नए youtube चैनल टेक्नो किरात की जाँच करें।

चाहे आप कुछ तेज़ नकदी बनाने के लिए देख रहे हों, या आप दीर्घकालिक, अधिक स्थायी आय-उत्पादक परिणामों के बाद हों, निश्चित रूप से ऐसे तरीके हैं जो आप आज ऑनलाइन कर सकते हैं। सच्चाई यह है कि ऑनलाइन पैसा कमाना उतना मुश्किल नहीं है, जितना कि यह प्रतीत होता है। इसके लिए कुछ अनुशासन की आवश्यकता होती है । ज़रूर। अनुशासन के बिना, आपको ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरह से हिरन बनाने में मुश्किल होगी।

पैसा कमाया और खर्च किया जा सकता है, बचाया और खर्च किया जा सकता है, निवेश और बर्बाद किया जा सकता है। समय नहीं। इसलिए समय पैसे से कहीं अधिक मूल्यवान है। बिंदु? जब आपके पास समय की विलासिता की कमी होती है, तो पैसा ऑनलाइन (या ऑफ़लाइन) बनाना असंभव कार्य की तरह लग सकता है। जब आप जीवन भर नौ-से-पांच नौकरी कर रहे हों, तो आप यह कैसे करेंगे? जबकि पूर्णकालिक रोजगार की स्थिरता रात में सबसे अच्छी तरह से सोने की अनुमति दे सकती है, यह आपके रचनात्मक रसों को नई आय-उत्पादक रणनीतियों की खोज करने के लिए सशक्त नहीं बनाती है।

ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप वेब पर आय उत्पन्न करने के लिए किस विधि का उपयोग कर रहे हैं, आपको निराश करने के बजाय आपको सशक्त बनाने में मदद करने के लिए अपनी मानसिकता को समायोजित करने की आवश्यकता है। सच्चाई? ऑनलाइन पैसा कमाने से बचने योग्य नुकसान हो सकता है। इंटरनेट विपणक के राह-राह चीयर्स की कोई कमी नहीं है, यह सुनिश्चित करने के तरीके ढूंढ रहे हैं कि वे आपको अपनी कड़ी मेहनत से अर्जित नकदी से भाग दें। चाल? शोर को रद्द करें और वास्तविक मांस और आलू पर जाएं, इसलिए बोलने के लिए।

ऐसा करने के लिए, आपको अपने दिमाग में कुछ मूलभूत मार्गदर्शक सिद्धांतों को अपनाना होगा। आज, यदि आप अपनी ऑनलाइन गतिविधियों से पूर्णकालिक आय (और अधिक) उत्पन्न करने के बारे में गंभीर हैं, तो आपको सक्रिय आय के विपरीत निष्क्रिय आय पर ध्यान देने की आवश्यकता है । निश्चित रूप से, सक्रिय आय आपको जीवित रहने में मदद करेगी। कि नाटक में कमी मानसिकता है। लेकिन यह निष्क्रिय आय विचार है जो आपको रोमांचित करने में मदद करेगा।

1. ऐप इकोनॉमी का लाभ उठाएं।

यदि आप कुछ तात्कालिक वित्तीय जरूरतों को पूरा करना चाहते हैं, तो ऐप अर्थव्यवस्था आपके लिए सही है। हमारे स्मार्टफ़ोन और कभी-कभी वैश्विक कनेक्टिविटी से जुड़े हिस्से में लॉन्च की गई वैश्विक साझाकरण घटना के लिए धन्यवाद, आप आसानी से प्रसिद्ध ऐप का उपयोग करके कुछ त्वरित सक्रिय आय का विकल्प चुन सकते हैं। राइड शेयरिंग से लेकर डिलीवरी और यहां तक ​​कि त्वरित कार्यों तक, आज के लिए एक ऐप है, जैसा कि कहा जाता है।

Uber या Lyft के लिए ड्राइव करें : यदि आप किसी ऐसे लोकेशन में हैं, जहां आप Uber या Lyft (या यहां तक ​​कि चीन की दीदी जैसे दुनिया भर के कई प्रतियोगियों में से एक) पा सकते हैं, तो आप आसानी से एक सम्मानजनक आय बना सकते हैं। घंटे लचीले होते हैं और आप फिट दिखते हुए काम कर सकते हैं, जिससे यह सही हो जाता है, भले ही आपके पास वर्तमान में पूर्णकालिक रोजगार हो, लेकिन पक्ष में कुछ पैसा बनाना चाहते हैं।

पोस्टमेट्स के लिए वितरित करें पोस्टमेट्स जैसे एप्लिकेशन आज एक दर्जन से अधिक हैं। फिर भी, पोस्टमेट्स अब तक सबसे लोकप्रिय हैं, और इस ऐप के साथ पैसे कमाने के लिए आपको कुछ स्थानों पर कार की आवश्यकता भी नहीं है। मैनहट्टन जैसे कुछ शहरी विकास और प्रमुख महानगरों में, एक बाइक पर्याप्त होगी।

iBotta : प्रमुख खुदरा विक्रेताओं पर विशेष रुप से प्रदर्शित उत्पादों को खरीदकर नकद वापस पुरस्कार अर्जित करें। आपको बस इतना करना है कि छूट जोड़ें, खरीदारी करें, फिर अपनी नकदी वापस पाने के लिए अपनी रसीद की एक तस्वीर स्नैप करें। सरल और प्रभावी। साथ ही इस ऐप के ऐप स्टोर पर 50,000 से अधिक फाइव-स्टार समीक्षाएं हैं।

टास्क रैबिट :बिट साइड कमाई के लिए एक और सरल और सीधा ऐपहै, टास्क रैबिट ऐप। साधारण मरम्मत से लेकर अधिक संपूर्ण उपक्रमों तक कार्य कुछ भी हो सकते हैं। ऐप प्रत्येक सेवा प्रदाता को उच्चतम गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए सावधानी से पेश करता है, और यह आपकी शर्तों पर साइड में कुछ अतिरिक्त आय बनाने का एक शानदार तरीका है।

Ebates : यह ऐप जो भी आप पहले से खरीद रहे हैं उसे खरीदकर और फिर कैश-बैक रिवार्ड प्राप्त करके ऑनलाइन पैसा कमाने का एक सरल तरीका प्रदान करता है। EBates के साथ, कोई स्कैनिंग रसीद नहीं है। बस ऐप में एक लिंक पर क्लिक करें और स्टोर से खरीदें। ईमेल पुष्टिकरण प्राप्त करने के साथ ही आपको खरीद पर अपने नकद पुरस्कारों को स्वचालित रूप से क्रेडिट कर दिया जाएगा।

स्वैगबक्स : स्वैगबक्स के साथ, ऐसे कई तरीके हैं जिनसे आप पैसे कमा सकते हैं। आप ऑनलाइन खरीदारी कर सकते हैं, वीडियो देख सकते हैं, सर्वेक्षणों का जवाब दे सकते हैं और वेब सर्फ कर सकते हैं। ऐप आपको अपने प्रयासों के लिए नकद और उपहार कार्ड दोनों इनाम के रूप में देता है।

इनबॉक्स डॉलर : ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए आप एक अन्य ऐप इनबॉक्स डॉलर काउपयोग कर सकते हैं, जो आपको टेलीविजन देखने, सर्वेक्षण करने और खरीदारी करने के लिए भुगतान करता है। यहां कैश ऑफर हैं और यह इस क्षेत्र के कुछ अन्य एप्स के समान है।

2. मौजूदा वेबसाइटों का उपयोग करें।

आप पैसा बनाने के लिए मौजूदा वेबसाइटों का उपयोग करने का विकल्प भी चुन सकते हैं। इनमें सक्रिय आय और निष्क्रिय आय दोनों विधियां शामिल हैं। उदाहरण के लिए, आप कुछ उपयोग की गई वस्तुओं को बेच सकते हैं या कुछ डिजिटल डिजाइन बनाने में निवेश कर सकते हैं जो तब माल पर बेचे जा सकते हैं। फिर से, अपने समय के एक बड़े हिस्से को निष्क्रिय आय के लिए समर्पित करें ताकि आप धीरे-धीरे ऐसी कमाई का निर्माण कर सकें जो बिना किसी अतिरिक्त प्रयास के ऑटोपायलट पर आ जाएगी।

बेशक, इन साइटों के एक बड़े हिस्से के पास अपने स्वयं के ऐप हैं। लेकिन ये निश्चित रूप से टमटम अर्थव्यवस्था में कम शामिल हैं, और अधिक लंबी अवधि की परियोजनाओं में जो कि फोटोग्राफी, ऑनलाइन विपणन , ग्राफिक डिजाइन और वेब विकास के क्षेत्र में मौजूद हैं, उदाहरण के लिए।

क्रेगलिस्ट : यह साइट उन लोगों के लिए एक दशक से अधिक समय तक संसाधन रही है, जो ऑनलाइन कुछ अतिरिक्त पैसा बनाना चाहते हैं। आप अपने उपयोग किए गए सामान को आसानी से बेच सकते हैं, अपने घर या अपार्टमेंट में एक अतिरिक्त कमरा किराए पर ले सकते हैं, और दुनिया के लिए अपनी सेवाएं प्रदान कर सकते हैं।

Upwork : यह वेबसाइट किसी भी पेशेवर सेवा के बारे में बेचने के लिए एक बेहतरीन बाज़ार प्रदान करती है। आपको उस मामले के लिए एक व्यापारी खाते, अपनी खुद की वेबसाइट या किसी अन्य चीज़ की आवश्यकता नहीं है। आपको बस एक उचित मूल्य पर उच्च गुणवत्ता वाली सेवा प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए। लेकिन सूचित रहें, आपको कई अन्य लोगों के साथ प्रतिस्पर्धा करनी होगी जो खुली नौकरियों पर लगातार बोली लगा रहे हैं।

कैफ़े प्रेस : यह वेबसाइट आपको डिजिटल डिज़ाइन बनाने की अनुमति देती है जिसे बाद में प्लेटफ़ॉर्म पर बेचा जा सकता है। आप बेची जाने वाली हर चीज़ के लिए एक कमीशन कमाएँगे और आपको कभी भी प्रिंटिंग, वेयरहाउसिंग, ग्राहक सेवा आदि से जूझना नहीं पड़ेगा। साइट में 2 मिलियन से अधिक स्वतंत्र डिजाइनर हैं जिन्होंने यहां ऑनलाइन बेचे जा रहे उत्पादों का निर्माण किया है। यदि आपके पास कुछ ग्राफिक डिज़ाइन कौशल हैं, तो यह आपके वेब-आधारित आय के लिए एक महान संभावित स्रोत है।

Fiverr : इजरायल स्थित फिवर की शुरुआत 2010 में Shal Wininger और Micha Kaufam द्वारा की गई थी। यह सिर्फ किसी भी सेवा के बारे में ऑनलाइन बिक्री के लिए एक महान संसाधन है। आप $ 5 के रूप में गिग्स की पेशकश कर सकते हैं, लेकिन उन्नयन और ऐड-ऑन के लिए बहुत अधिक भुगतान किया जा सकता है। Fiverr पर 6 आंकड़े अर्जित करने वाले बहुत सारे प्रदाता हैं, इसलिए यह निश्चित रूप से एक स्वस्थ आय उत्पन्न करने का एक सार्थक कारण है। बस सुनिश्चित करें कि आप कुछ गंभीर मूल्य प्रदान करते हैं।

मैकेनिकल तुर्क :अमेज़ॅन का मैकेनिकल तुर्क मानव-खुफिया कार्यों को करने के लिए एक संसाधन है, या जैसा कि साइट आमतौर पर उन्हें, हाइट्स को संदर्भित करती है। आपको किसी भी HIT के लिए बहुत कम शुल्क दिया जाता है और आपको पर्याप्त मात्रा में पैसे कमाने के लिए अच्छी मात्रा की आवश्यकता होगी। लेकिन यह एक ऐसा संसाधन है जिसका उपयोग आप अपने खाली समय में ऑनलाइन आय अर्जित करने के लिए कर सकते हैं।

फ़्लिपा : यदि आपके पास खरीदने और बेचने के लिए एक पेन्चेंट है, तो आप फ़्लिपा, और इसके उच्चतर समकक्ष, डील फ़्लो ब्रोकरेज को लाभ के लिए वेबसाइट खरीदने और बेचने के लिएउपयोग कर सकते हैं। आपको यह जानना होगा कि आप यहाँ क्या कर रहे हैं, लेकिन आप आसानी से लाभ के लिए आय पैदा करने वाली वेबसाइटों को फ़्लिप करके एक बड़ी आय बना सकते हैं।

Etsy : जबकि Etsy की लोकप्रियता में हाल ही में गिरावट आई है, यह अभी भी हस्तनिर्मित वस्तुओं को ऑनलाइन बेचने के लिए एक महान संसाधन है। जटिल ई-कॉमर्स साइटों या मर्चेंट खातों या किसी प्रकार के स्वचालन की कोई आवश्यकता नहीं है। कंपनी हर बिक्री का एक कमीशन लेती है और प्रति आइटम एक छोटी सूची शुल्क लेती है। लेकिन कई अभी भी Etsy को अपनी आय के प्राथमिक स्रोत के रूप में उपयोग करते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि आप यहां डिजिटल उत्पादों को भी बेच सकते हैं जैसे कि पोस्टर डिजाइन।

Shutterstock और iStockPhoto : फोटोग्राफी के लिए उत्सुक है? क्यों नहीं कुछ प्रमुख फोटोग्राफी साइटों पर तस्वीरें बेचीं। आपको टैग करने के लिए कुछ डिज़ाइन सॉफ़्टवेयर कौशल की आवश्यकता होगी। लेकिन अगर आपके पास इस क्षेत्र में कौशल है, तो यह निष्क्रिय आय के लिए एक बड़ा संभावित स्रोत है।

थ्रेडलेस : कैफ़े के समान, शिकागो स्थित थ्रेडलेस भी आपको टी-शर्ट और अन्य व्यापारिक वस्तुओं जैसे फोन केस, मग, बीच तौलिए और इतने पर डिजिटल डिज़ाइन बेचने की अनुमति देता है।

Zazzle : ऑनलाइन बेचने के लिए एक और महान संसाधन रॉबर्ट बेवर के Zazzle का उपयोग करना है। साइट कुछ हद तक Etsy से मिलती-जुलती है और वस्तुतः कोई भी व्यक्ति यहां विभिन्न प्रकार की वस्तुओं की ऑनलाइन बिक्री कर सकता है। कला से लेकर हस्तनिर्मित वस्तुओं और अनुकूलन योग्य उत्पादों तक, आप यहाँ बहुत कुछ बेच सकते हैं।

3. अपना सामान बेचें।

ई-कॉमर्स मैदान में प्रवेश करने के लिए तैयार हैं? अपना सामान क्यों नहीं बेचते। बेशक, अपनी खुद की वेबसाइट पर अपना सामान बेचने के साथ-साथ ज़िम्मेदारियों और तकनीकी कॉन्फ़िगरेशन और आवश्यकताओं दोनों की एक पूरी नींद आती है। शुरुआत के लिए, आपको एक वेबसाइट और एक होस्टिंग खाते की आवश्यकता होगी। आपको एक व्यापारी खाते की आवश्यकता होगी (सुनिश्चित करें कि आप स्ट्राइप या पेपल का उपयोग कर सकते हैं )। फिर आपको उस साइट को डिज़ाइन करने, बिक्री फ़नल बनाने, लीड चुंबक बनाने और कुछ ईमेल मार्केटिंग करने की आवश्यकता होगी।

आपको ई-कॉमर्स सॉफ़्टवेयर, पूर्ति सॉफ़्टवेयर, वेयरहाउसिंग, ग्राहक सेवा, धनवापसी इत्यादि की भी आवश्यकता होगी। लेकिन वह सब नहीं है। आपको यातायात की भी आवश्यकता होगी। खोज इंजन अनुकूलन , फेसबुक विज्ञापन और अन्य सोशल मीडिया अभियानों के बारे में सोचें । बहुत काम की तरह लग रहा है? यकीन से यही है। खासकर यदि आप यह सब अपने दम पर करते हैं। आप अमेज़ॅन के प्लेटफ़ॉर्म के लिए विकल्प चुन सकते हैं, जो आसान मार्ग हो सकता है। लेकिन, फिर दिन के अंत में, यह एक गंभीर व्यवसाय है, जो महत्वपूर्ण मुनाफा कमा सकता है। तो आप या तो सभी में हैं या आप नहीं हैं।

Shopify Ecommerce: अपना स्वयं का स्टोरफ्रंट बनाना चाहते हैं? आप एक Shopify स्टोर बनाने का विकल्प चुन सकते हैं। आप WooCommerce को एक प्लगइन के रूप मेंभी स्थापित कर सकते हैंऔर अपने ई-कॉमर्स स्टोर को अपने ब्लॉग से चला सकते हैं। आपको एक SSL प्रमाणपत्र और भुगतान संसाधित करने के तरीके की आवश्यकता होगी, लेकिन आपको तुरंत बिक्री शुरू करने के लिए उठना और तेजी से चलना आसान हो सकता है।

फ़ुलफ़िल्ड-बाय-अमेज़ॅन (FBA): आप आसानी से दुनिया के सबसे बड़े ऑनलाइन स्टोर पर बिक्री शुरू कर सकते हैं और अपने खुद के बुनियादी ढांचे के निर्माण और यातायात के बारे में चिंता करने के बारे में सभी गड़बड़ और उपद्रव को भूल सकते हैं। आपको एक कमीशन का भुगतान करना होगा, लेकिन अधिकांश अन्य प्रक्रियाएं आपके लिए स्वचालित होंगी।

ड्रॉप-शिपिंग: अमेज़ॅन ड्रॉप-शिपिंग का एक रूप प्रदान करता है, लेकिन ड्रॉप-शिपिंग उत्पादों के लिए अन्य संसाधन हैं जिन्हें आपको वास्तव में कभी खुद को देखना या संभालना नहीं होगा। आपको बस बिक्री बंद करनी होगी। जैसे प्रदाताओं SaleHoo , दुनिया भर में ब्रांडों , और कई अन्य लोगों, आप अपने उत्पादों ड्रॉप-शिपिंग के लिए एक महान संसाधन प्रदान करते हैं।

उच्च-टिकट परामर्श या कोचिंग : आप अपनी वेबसाइट से अपने स्वयं के उच्च-टिकट परामर्श या कोचिंग उत्पाद बेच सकते हैं। आपको अभी भी एक वेबसाइट, मर्चेंट अकाउंट, बिक्री फ़नल, लीड चुंबक और कई अन्य वस्तुओं की आवश्यकता होगी। लेकिन आप आसानी से प्रत्येक व्यक्तिगत ग्राहक से अच्छी खासी रकम कमा सकते हैं, जिससे उसे अच्छी तरह से आवश्यक सेटअप लायक बनाया जा सकता है।

4. एक सहबद्ध के रूप में बेचते हैं।

सहबद्ध के रूप में ऑनलाइन पैसा बनाने के लिए संसाधनों का भार है। आप ClickBank , कमीशन जंक्शन , राकुटेन मार्केटिंग , शेयर-ए-सेल, इम्पैक्ट रेडियस और कई अन्य लोगों से उत्पाद प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही, कई बड़ी कंपनियों के अपने संबद्ध कार्यक्रम भी हैं। अपना उचित परिश्रम करें और अपने दर्शकों के लिए एक प्रासंगिक उत्पाद या सेवा के साथ सही कंपनी ढूंढें जिसे आप एक सहबद्ध के रूप में बेच सकते हैं।

कुछ मामलों में, आपको स्वीकृत होने के लिए पर्याप्त ट्रैफ़िक के साथ एक सक्रिय वेबसाइट की आवश्यकता होगी। एक सहबद्ध के रूप में बेचना किसी भी तरह से आसान नहीं है, लेकिन अगर आपके पास दर्शक हैं, तो यह निश्चित रूप से आय का एक बड़ा हिस्सा हो सकता है।

5. एक ब्लॉग शुरू करो।

यदि आप ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में गंभीर हैं, तो एक ब्लॉग शुरू करें । ब्लॉगिंग सबसे आसान और सबसे स्थायी आय स्रोतों में से एक है। जब तक ब्लॉग सही तरीके से सेटअप किया जाता है, सही जगह पर, सही दर्शकों पर लक्षित सही सामग्री के साथ, और ऑफ़र सामग्री के लिए पूरक है, तो आप एक ब्लॉग से जबरदस्त आय प्राप्त कर सकते हैं।

हालांकि कुछ लोग सोच सकते हैं कि एक ब्लॉग शुरू करना एक कठिन प्रयास है, जब आप उन सटीक चरणों को समझते हैं जिन्हें आपको लेने की आवश्यकता है, तो यह बहुत आसान हो जाता है। यह सब एक लाभदायक आला चुनने और सही डोमेन नाम चुनने के निर्णय में शुरू होता है। वहां से, आपको अपने ऑफ़र बनाने की आवश्यकता है। आप आसानी से मिनी-ईमेल पाठ्यक्रम , पूर्ण विकसित प्रशिक्षण, ई-बुक्स, आदि जैसी चीजें बेच सकते हैं ।

6. ईमेल विपणन।

सूची में सबसे निश्चित रूप से पैसा है। यदि आप ऑनलाइन मार्केटिंग में रुचि रखते हैं, तो ईमेल सॉफ्टवेयर सेटअप करें और एक लीड चुंबक बनाएं, जिसे आप अपनी बिक्री कीप में उपयोग कर सकते हैं। फिर, उस सूची का निर्माण करें। यह अक्सर कहा जाता है कि आप प्रति माह प्रति ग्राहक लगभग $ 1 कमाने की उम्मीद कर सकते हैं। यदि आपके पास 10,000 ग्राहकों की सूची है, तो इसका मतलब है कि आप प्रति माह लगभग 10,000 डॉलर कमा सकते हैं। आपको मूल्य देने और हर ईमेल पर उन्हें पिच करने की आवश्यकता नहीं होगी, लेकिन यह एक छोटी अवधि में एक बहुत ही साध्य लक्ष्य है।

आपकी सूची में लोगों को लाने के कई तरीके हैं। लीड मैग्नेट एक ऐसा संसाधन है। उदाहरण के लिए, आप ई-बुक्स, चेकलिस्ट और चीट शीट बना सकते हैं। लेकिन आप कंटेंट अपग्रेड भी कर सकते हैं, जैसे कि एक लेख के पीडीएफ संस्करण, उनमें अतिरिक्त संसाधन के साथ, चार-भाग वीडियो प्रशिक्षण श्रृंखला, और बहुत कुछ। अपने दर्शकों के बारे में सोचें और आप उन्हें बेहतर सेवा देने के लिए क्या पेशकश कर सकते हैं, फिर उन्हें कुछ सम्मान के साथ व्यवहार करें और आप अंततः पुरस्कार प्राप्त करेंगे।

7. वेबिनार प्रशिक्षण।

वेबिनार संभवतः सबसे शक्तिशाली तरीकों में से एक है जिसे आप ऑनलाइन बहुत अधिक मात्रा में बना सकते हैं। रसेल ब्रूनसन अक्सर कहते हैं कि यदि आप एक वर्ष के लिए हर सप्ताह एक वेबिनार करते हैं, तो आप इसके अंत में एक करोड़पति होंगे। आपको प्रशिक्षित करने के लिए दर्शकों की आवश्यकता होगी और आपको यह जानना होगा कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं। बेशक, इसके लिए आम तौर पर एक वेबसाइट और ऑनलाइन उपस्थिति की कुछ झलक चाहिए होती है।

हालाँकि, लोग अभी भी इन सबके बिना वेबिनार कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आपके पास एक बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया हो सकता है और आप हर हफ्ते उन्हें सोशल मीडिया पर कुछ करने के लिए प्रशिक्षित करते हैं। लेकिन आपको कुछ बिंदु पर एम्बेड करने और बेचने के लिए एक उत्पाद की आवश्यकता होगी। शुरुआत में इसके बारे में चिंता न करें। और अब तक, वहाँ सबसे अच्छा वेबिनार मंच निश्चित रूप से GoToWebinar है । हाथ नीचे, एक और मंच भी नहीं है जो करीब आता है।

हालांकि, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप ऑनलाइन पैसा बनाने के लिए कौन सी विधि चुनते हैं, यह समझें कि आप कुछ पैसे तेजी से कमा सकते हैं , लेकिन बड़े रिटर्न के लिए, आपको महत्वपूर्ण पसीना इक्विटी की आवश्यकता होगी। हालाँकि, अब से एक साल बाद, आपको खुशी होगी कि आपने आज शुरुआत की। याद रखें, समय पैसे से कहीं अधिक मूल्यवान है। निष्क्रिय आय स्ट्रीम बनाने पर ध्यान दें जो आपके समय को मुक्त कर देंगी ताकि आप चूहे की दौड़ को छोड़ सकें और उन चीजों पर ध्यान केंद्रित कर सकें जो मायने रखती हैं। यहाँ महत्वपूर्ण बात यह है कि।

एक जीवित ऑनलाइन बनाने के लिए ईमानदार होना एक तरह से 9 से 5 के लिए एक जीवित ऑफ लाइन बनाने की तरह है। पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं वास्तव में ऑनलाइन पैसा बनाने का कोई सही या गलत तरीका नहीं है। कुछ भी अवैध मत करो, लेकिन इसके अलावा आप कुछ उदाहरणों के साथ बहुत सारी चीजें कर पैसे कमा सकते हैं।एक ब्लॉग शुरू करने के शीर्ष 10 लाभ ब्लॉगिंग – 9 से 5 तक बाहर निकलना

यूट्यूब

यह एक जीवित ऑनलाइन बनाने के लिए कई अलग-अलग तरीकों में से कुछ है, मैं कहूंगा कि ऑनलाइन पैसा बनाने का एक तरीका एक व्यक्ति के लिए काम कर सकता है लेकिन किसी दूसरे के लिए रात हो सकती है। उदाहरण के लिए ब्लॉगिंग मैं ब्लॉग को पसंद कर सकता हूं और अपने ब्लॉग पोस्ट के बारे में जो कुछ भी मैं बात करना चाहता हूं, उसके बारे में लिख सकता हूं। जब यह आपके या किसी अन्य व्यक्ति की बात आती है, तो आप ब्लॉग को पसंद नहीं कर सकते हैं या कुछ हज़ार शब्द ब्लॉग पोस्ट लिख सकते हैं।

यदि आप ऑनलाइन पैसा बनाने में एक नौसिखिया हैं तो आपको रस्सियों को पढ़ाने के लिए हमेशा एक अच्छा कार्यक्रम ढूंढना चाहिए। मैं ऐसा इसलिए कहता हूं क्योंकि जब आप किसी चीज के लिए नए होते हैं तो आपको हमेशा ट्रेनिंग की जरूरत होती है। एक JOB को देखो तुम बस शुरू करो तुम कोई है जो थोड़ी देर के लिए किया गया है कि आप रस्सियों सिखाता है। फिर जैसे-जैसे समय बीतेगा आप विशेषज्ञ बनेंगे और दूसरों को भी यही बात सिखा सकते हैं।

यह वही है जो ऑनलाइन काम करने के लिए आपको एक संरक्षक और प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए एक प्राधिकरण होने के लिए और अपने क्षेत्र में एक विशेषज्ञ की मदद लेने की आवश्यकता है। अब बहुत सारे लोग अलग-अलग पैसे कमाने के अवसरों को बढ़ावा दे रहे हैं। सभी अच्छे नहीं होते हैं, सभी बुरे नहीं होते हैं जो नीचे आता है वह यह है कि यह आपके लिए काम करता है या नहीं।

ऑनलाइन काम करने से आपको वह आजादी मिल सकती है जो आप परिवार और दोस्तों के साथ अधिक समय चाहते हैं। आप सिर्फ एक लैपटॉप और इंटरनेट कनेक्शन के साथ दुनिया की यात्रा करने वाले समुद्रों पर रह सकते हैं। इस पूरे समय को जीने के लिए काम करना पड़ता है लेकिन आप इसे कर सकते हैं। मेरा हमेशा से मानना ​​रहा है कि अगर एक व्यक्ति यह कर सकता है तो हम सब कर सकते हैं। बस कभी हार न मानें और अपने व्यवसाय पर काम करते रहें और आखिरकार एक पार्ट टाइम टमटम आपके लिए एक फुलटाइम पैसिव इनकम होगा।


About the author

WikiHi

Leave a Comment